MY SARKARI JOB

www.mysarkaarijob.com
Name of Post: भारतीय सेना ने सोल्जर तकनीकी श्रेणी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, 20 Sept से पहले पंजीकरण करें
Last Updated: 30, Jul-2020 | 08:11 AM
Short Information: भारतीय सेना रक्षा मंत्रालय में सैनिक तकनीकी श्रेणी के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करती है। सेना भर्ती रैली हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना जिलों के योग्य उम्मीदवारों के लिए 06 अक्टूबर 2020 से 14 अक्टूबर 2020 तक..!!

भारतीय सेना रक्षा मंत्रालय में सैनिक तकनीकी श्रेणी के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करती है। सेना भर्ती रैली हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना जिलों के योग्य उम्मीदवारों के लिए 06 अक्टूबर 2020 से 14 अक्टूबर 2020 तक पड्डल ग्राउंड, मंडी (HP) में सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल (अमुनियर एक्जामिनर) (एटी) के लिए आयोजित की जाएगी। सोल्जर टेक्निकल (एविएशन) ('एक्स ’ग्रुप) और सोल्जर टेक्निकल (नर्सिंग असिस्टेंट) के लिए।

 

सोल्जर टेक्निकल कैटेगरी पर भारतीय सेना भर्ती पदों की तलाश में इच्छुक उम्मीदवार 7 अगस्त 2020 से 20 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। रैली के लिए एडमिट कार्ड 21 सितंबर 2020 से पंजीकृत ई-मेल के माध्यम से भेजे जाएंगे।

 

  • सैनिक तकनीकी (पुरुष)
  • सैनिक तकनीकी (गोला-बारूद परीक्षक) (एटी) (पुरुष)
  • सैनिक तकनीकी (विमानन) () एक्स ’ग्रुप) (पुरुष)
  • सैनिक तकनीकी (नर्सिंग सहायक) (पुरुष)

 

आवश्यक योग्यता और अन्य आवश्यकताएं वर्ष

17- 23 वर्ष (01 अक्टूबर 1997 से 01 अप्रैल 2003 के बीच)

शैक्षिक योग्यता-

उम्मीदवार को विज्ञान में न्यूनतम 10 के साथ भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और अंग्रेजी के साथ 10 + 2 / इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। प्रत्येक विषय में 50% अंक और प्रत्येक विषय में न्यूनतम 40% अंक।

 

 

Minimum Physical QR-

ऊँचाई- 163 सेमी, वजन 48 KG, छाती (CM) - 77 (+5 CM विस्तार)। उम्मीदवारों का परीक्षण 1.6 किलोमीटर रन, बीम, 9 फीट खाई और ज़िग-ज़ैग बैलेंस पर भी किया जाएगा। उम्मीदवार भारतीय सेना में शामिल होने की आधिकारिक वेबसाइट से विस्तृत पात्रता और अन्य आवश्यकताओं की जांच कर सकते हैं।

 

चयन प्रक्रिया-

अभ्यर्थियों को सामान्य चरण परीक्षा (सीईई) के माध्यम से क्रमिक चरणों अर्थात् शारीरिक मानक परीक्षण / माप परीक्षण, चिकित्सा परीक्षण और लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। नामांकन स्थल पर मेडिकली फिट उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के स्थान, तिथि और समय को रैली स्थल पर और एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

 

Official Website

रैली फिट उम्मीदवारों के लिए सीईई के लिए एडमिट कार्ड रैली स्थल पर ही जारी किए जाएंगे। एमएच / सीएच / बीएच पर संबंधित विशेषज्ञ / विशेषज्ञों द्वारा चिकित्सकीय रूप से फिट होने के बाद समीक्षा फिट मामलों के सीईई के लिए एडमिट कार्ड एआरओ, मंडी (एचपी) में जारी किया जाएगा।

 

 

Latest News