MY SARKARI JOB

www.mysarkaarijob.com
Home Results Admit Card Latest Jobs Latest Posts Latest News Admission Syllabus Answer Key Question and Answer
Name of Post: HPSC Judicial Service Recruitment 2021 | आवेदन का आज आखिरी दिन, सिविल जज के 256 पदों की भर्ती
Last Updated: 15, Feb-2021 | 12:42 PM
Short Information: HPSC Judicial Service Recruitment 2021हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (Haryana Public Service Commission HPSC) ने सिविल जज जूनियर डिवीजन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत HPSC 256 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

HPSC Judicial Service Recruitment 2021

HPSC Judicial Service Recruitment 2021

 

 हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (Haryana Public Service Commission, HPSC) ने सिविल जज (जूनियर डिवीजन) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत HPSC 256 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक पोर्टल hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी से चल रही है और अप्लीकेशन सबमिट करने का आज, 15 फरवरी 2021 को आखिरी दिन है। जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे इसी दौरान आवेदन कर दें, क्योंकि आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है, इसलिए वे फटाफट अप्लाई कर दें।

हरियाणा सिविल जज पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 15 फरवरी 2021 की आयु 2 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को सरकार के मानदंडों के अनुसार छूट मिलेगी। इसके अलावा उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

 

वैकेंसी डिटेल्स

जनलर, यूआर- 156

एससी- 40

ईडब्लूएस- 11

Haryana Judicial Service Civil Judge Posts | ऐसे होगा सेलेक्शन

हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से न्यायिक शाखा में सिविल जज के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन प्रीलिम्स, मेन और इंटरव्यू परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि प्रीलिम्स और मेन परीक्षा क्रैक करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में सफलता दी जाएगी। प्रीलिम्स परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी। प्रीलिम्स प्रश्न पत्र दो घंटे की अवधि का है। इसमें अधिकतम 125 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न के चार अंकों के लिए होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.80 या 20 प्रतिशत अंक काटे जाएंगे। इसके अलावा मुख्य परीक्षा सबजेक्टिव होगी।